How To Write SEO Friendly Content (Beginner To Advanced)2020.

#seokhazana #smallseotools #seoaudit #seooptimiser #yoastseo #contentwriting#seofriendlycontent #SEOArticlewriting


How to write SEO Friendly Content ?


खैर, यह एक कला है जो आपके Blog या आपके Article कैरियर को अगले स्तर तक ले जा सकती है। कोई भी एक लेख लिख सकता है, लेकिन SEO Friendly लेख लिखने के लिए विशेष प्रकार का अभ्यास करता है। इस लेख में, मैं SEO Friendly Content लिखने के लिए कुछ सुझाव साझा करूंगा जो Search Engine में बेहतर रैंक करेंगे।



क्या आप SEO friendly content लिखना चाहते हैं?

मैं कई Blog चलाता हूं और हमारे पास इन साइटों को ताज़ा, गुणवत्ता की सामग्री के साथ अपडेट रखने के लिए कई लेखक हैं। कभी-कभी, हालांकि, गुणवत्ता गिर सकती है (जो आमतौर पर ज्ञान की कमी के कारण होती है)। प्रत्येक ब्लॉग पोस्ट Search Engine Ranking के संदर्भ में एक Web Page की तरह है और आप खोज इंजन के लिए विशिष्ट कीवर्ड के साथ प्रत्येक पोस्ट को अनुकूलित कर सकते हैं। इन SEO के अनुकूल Content लिखते समय, कई चीजें हैं जिन्हें आपको ध्यान में रखना चाहिए। जब भी हम अपने किसी Blogs पर काम करने के लिए एक नए लेखक को नियुक्त करते हैं, तो मुझे उन्हें बेहतर लेख लिखने में मदद करने के लिए मैन्युअल इनपुट और चेकलिस्ट देने होंगे। विषयों का चयन करने के अलावा, एक पूर्ण SEO CHECKLIST है जिसका पालन किया जाना चाहिए। मैं इस जानकारी को अपने Blog Network के सभी लेखकों को E-mail में भेज देता था। इसलिए मुझे लगा कि इस जानकारी को एक पोस्ट में संकलित करना एक अच्छा विचार होगा। इस तरह, Knoworm पाठकों को भी फायदा होगा। यह जानकारी और साथ ही साथ SEO FRIENDLY CONTENT लिखना सीखें।)

इसके अलावा, ध्यान दें कि इस पोस्ट में मैं Keyword Research को cover नहीं करूंगा क्योंकि इसके लिए अपने स्वयं के विस्तृत पोस्ट की आवश्यकता है।




For more on keyword research, Please check out:



Learn How to Start Writing SEO Optimized Articles for your website:


अपनी वेबसाइट के लिए SEO-OPTIMISED Content लिखना शुरू करना सीखें:


यदि आप वास्तव में अपने या अपने ग्राहकों के लिए, बिना शोध के, एक अंतर बनाना चाहते हैं, तो आप बस अंधेरे में शूटिंग कर रहे हैं। इस चरण में, आप कुछ चीजें निर्धारित करना चाहते हैं:


  1. Traffic Source

  2. Analyse by viewing your competitors website content

  3. Topic of Article

  4. Questions asked by viewers.

Step 1


अपने आप को एक एहसान करो और पहले Google Keyword Planner की तरह एक उपकरण प्राप्त करें। SEMRush Bhi नि: शुल्क परीक्षण प्रदान करता है जो आपको अपने विषय पर बेहतर शोध करने और Keyword के उचित Targeting में मदद करेगा। इससे आपको यह समझने में मदद मिलेगी कि आपके द्वारा Target किया जाने वाला सही कीवर्ड क्या है।


How to target SEO Keyword with Google keyword planner

Step-2


Type of content: Keyword Search Terms.


इसके अलावा, Google Search में अपने Target Keyword को यह देखने के लिए रखें कि Future में किस प्रकार के Content Ranking कर रहे हैं। यह शोध का हिस्सा है और आपको यह समझने में मदद करेगा कि Google इस तरह के Query के लिए किस तरह का लेख बेहतर समझता है। आप खोज परिणाम में कुछ पैटर्न देख सकते हैं। उदाहरण के लिए, कुछ प्रश्न केवल Screenshot दिखाएंगे जैसा कि नीचे Screenshot में दिखाया गया है:


Eg- I have search for Top Keyword planner in Google search box.

Note - Please see the below image that show you how do we research on target keywords


Result : Keyword Research Tool (Main Target Keyword)


Step 3. Find the Genuine Length of the article: Approved by Google Algorithm.


Ans: It Should be between 300 to 750 words which helps to understand Google Bots to better show your site on search results.



Step 4. Search people Questions On Google Q&A and find your topic.

Q&A on Google

These Questions will help you to decide your article or you should check Knoworm Niches



उन Questions को चुनें जो आपके लेख के Facts से समझ में आते हैं और उन्हें अपने लेख में उत्तर दें। लेकिन, यहां मत रुकिए, जब आप किसी एक प्रश्न पर क्लिक करते हैं, तो Google उसके बाद और प्रश्न जोड़ देगा।


यह आपके स्मार्ट Optimized Article को सुनिश्चित करने का एक स्मार्ट तरीका है जो लोग खोज रहे हैं। ठीक है, अब SEO के लिए अपने लेख को write & Optimized करना शुरू करना है। अब, मैं Word-press को अपनी content management tool के रूप में उपयोग करता हूं और भले ही आप कुछ और उपयोग कर रहे हों, SEO copyrighting के अगले सुझाव आपके लिए लागू रहेंगे।


Note:यदि कोई भी Particular step आपके लिए मायने नहीं रखता है, तो हमारे Comment section की जांच करें क्योंकि यह उपयोगी प्रश्नों और उत्तरों से भरा है।


Step 4


Write a Post Title and Meta Title with rich keyword description.


(Note : Use your keyword as acquired on before steps.)


Start Your Article.


Final Conclusion If someone not able to rank post.


There are mainly 6 things in article which is targeted by Google Bots for search results.


1. Add Meta Title means Heading.

2. Use "#tags" before targeted keywords below heading or bottom of your post.

3. Add Image Alt Attribute in images. (Search engines reads Alt tag of images in their search results.

4. Add a content menu in post.

5. Make outbound links or inbound links between lines.

6.Remove "STOP" words from Permalink of your post address.

7.Use H1, H2, H3 Headings (It is too important to use text headings.)



Tips : Important.

Using Text Tags. H1, H2, H3 Headings.


सही Text Tag का उपयोग करना SEO Copyrighting का एक और महत्वपूर्ण पहलू है।


आपको SEO के सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक को अनदेखा नहीं करना चाहिए: उचित H1, H2 और H3 शीर्षक टैग का उपयोग करना।


By Default, किसी भी SEO optimized post में, पोस्ट Title H1 शीर्षक टैग का उपयोग करता है। तो अगली sub-heading के लिए, आप एक H2 हेडिंग, और फिर एक H 3 हेडिंग, और इसी तरह का उपयोग कर सकते हैं। प्रभावी SEO Article के लिए उचित Heading Tag का उपयोग करना हमेशा एक अच्छा विचार है, खासकर जब आप एक लंबी पोस्ट लिख रहे हों। कृपया ब्लॉग पोस्ट के भीतर Heading Tag का उपयोग करने की बेहतर समझ के लिए एसईओ के लिए शीर्षक टैग देखें। एसईओ समुदाय के अनुसार, H1,H2,H3 में अपने Keyword का उपयोग करना एक अच्छा विचार है। अपनी रूपरेखा बनाने के समय (अनुसंधान चरण में), आपको यह तय करना चाहिए कि आपके शीर्षक टैग क्या होने चाहिए।


यदि आपके कोई Questions हैं या यदि आपके पास कोई अन्य SEO Writing के सुझाव हैं, तो हमें बताएं। Comment section में अपने विचार साझा करें! क्या आप किसी ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जो इस पोस्ट की जानकारी से लाभान्वित हो सकता है? इसे उनके साथ लिंक्डइन या ट्विटर पर साझा करें।


Thanks me 😍 by sharing this post & keep commenting.


Thank You.

Knoworm.


You should also read:


# Top Micro niche sites examples|How to make profit ? (Updated 2020

#100+ Free responsive blogger templates (Freebies

#25+ Free responsive gallery style blogger templates 2020 

#How to remove blogger footer credit (Powered by attribution)

#How to find copyright free images for blogs and websites. (Royalty free).

#YOGA MEDITATION MUSIC - Really makes you Calm.


# Metabolism = Health + Fitness (Weight Loss)..



People searched for:

Seo,seo speed test,small seo tools,seo Khazana,seo tools,what is seo,seo services,seo site checkup,seo checker,seo full form,yoast seo,on page seo,park seo-joon,off page seo,seo meaning,seo audit,seo optimizer,seo quake,seo tutorial,park seo joon,seo discovery,seo interview questions,seo company,google seo,seo small tools,off page seo techniques,seo agency,seo expert,what is seo and how it works,seo agency London,small seo tools plagiarism,free seo tools,website seo checker,seo executive job in Kolkata,seo analyst,seo agency in London,seo company in india,seo company in Mumbai,local seo,seo kang-joon,seo packages,seo services in delhi,seo expert india,seo marketing,seo company india,seo company in delhi,black hat seo,seo images,seo profiler,youtube seo,small seo tool,seo optimization,seo png,seo updates,seo audit tool,oh yeon-seo,seo analysis,seo checklist,seo score checker,seo jobs,seo course,seo in-guk,seo hyun-jin,seo icon,seo sagar,small seo,seo tools free,seo in hindi,seo report,types of seo,google seo checker,neil patel seo,yoast seo plugin,seo tips,seo xname,seo checkup,seo techniques,seo service,seo company in Gwalior,seo packages india,seo audit report,how to do seo.